छत्तीसगढ़ में तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश प्राप्त अंकों के आधार पर : पीईटी, पीपीएचटी, पीपीटी और पीएमसीए की परीक्षाऐ स्थगित

रायपुर। राज्य शासन द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए शैक्षणिक सत्र 2020-21 में व्यापम द्वारा आयोजित की जानी वाली पीईटी, पीपीएचटी, पीपीटी और पीएमसीए प्रवेश परीक्षाओ को स्थगित कर दिया गया है। छत्तीसगढ़ शासन के कौशल विकास, तकनीकी शिक्षा एवं रोजगार विभाग द्वारा मंत्रालय महानदी भवन से व्यापम द्वारा अयोजित की जानी वाली इन प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित कर, प्रवेश के लिए वांछित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर प्रवेश देने की अनुमति दी गई है। 
 शैक्षणिक सत्र 2020-21 में तकनीकी पाठ्यक्रमों, बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग, बैचलर ऑफ फार्मेसी, डिप्लोमा एंड फार्मेसी, डिप्लोमा इन इंजीनियरिंग एवं मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन में प्रवेश निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार अर्हकारी परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर करने की अनुमति दी गई है। इन पाठ्यक्रमों में प्रवेश की कार्यवाही ऑनलाईन कॉउंसलिंग के माध्यम से होगी। ऑनलाईन कॉउंसलिंग के संदर्भ में विस्तृत दिशा निर्देश तकनीकी शिक्षा संचालनालय द्वारा की जाएगी। 
 अन्य राज्यों के विद्यार्थियों के लिए बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग एवं मास्टर ऑफ कम्प्यूटर एप्लीकेशन पाठ्यक्रमों में प्रवेश की कार्यवाही नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्स तथा राष्ट्रीय प्रौद्योगिक संस्था द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा एनआईएमसीईटी के स्थान पर उक्त तकनीकी पाठ्यक्रमों में प्रवेश की पात्रता के लिए निर्धारित शैक्षणिक अर्हता के अनुसार परीक्षाओं में प्राप्त अंकों के आधार पर की जाएगी।

Spread the love