आइसोलेशन सेंटर में नाबालिग से रेप करनेवाला PMCH का गार्ड गिरफ्तार, महिला आयोग ने लिया संज्ञान

पटना। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आयी है। पीएमसीएच के सुरक्षा गार्ड ने आइसोलेशन सेंटर में (15 वर्षीय) नाबालिग लड़की के साथ रेप किया है. उसे बहला-फुसला कर वाशरूम में ले गया और उसके साथ रेप किया है। घटना आठ जुलाई की है। उसके बाद से वह लगातार उसके साथ छेड़खानी करता था।

शर्मनाक घटना का खुलासा तब हुआ, जब चाइल्ड वेलफेयर की महिला कर्मी बुधवार को लड़की का हाल जानने के लिए आइसोलेशन सेंटर पहुंची। लड़की ने रोते हुए सारी कहानी बतायी। इसके बाद चाइल्ड वेलफयेर की टीम ने तत्काल पीएमसीएच प्रशासन एवं टीओपी को इसकी सूचना दी। रेप के आरोप में तत्काल पीएमसीएच के आइसोलेशन सेंटर के सुरक्षा गार्ड महेश कुमार (40 वर्ष) को गिरफ्तार कर लिया गया। महेश कुमार दानापुर का रहनेवाला है। पुलिस उससे पुछताछ कर रही है।

वहीं, महिला थाने में पीड़िता के आवेदन पर रेप और छेड़खानी, पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कराया गया है। गिरफ्तार आरोपित रिटायर आर्मी मैन है। अब निजी सुरक्षा गार्ड कंपनी के तहत पीएमसीएच में तैनात था। इस घटना से पीएमसीएच में हड़कंप मच गया है। चर्चा है कि दो लड़कियों के साथ रेप की घटना हुई है, लेकिन पुलिस ने एक ही मामले की पुष्टि की है।

घटना के बाद महिला थाने की पुलिस ने पीड़िता का पीएमसीएच में ही मेडिकल जांच कराया है. रिपोर्ट दो-तीन दिन में आ जायेगी. वहीं, गुरुवार को पीड़िता का 164 के तहत कोर्ट में बयान कराया जायेगा। महिला थाना प्रभारी आरती जायसवाल का कहना है कि सभी कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

पीएमसीएच के आइसोलेशन सेंटर में हुई नाबालिग लड़की के साथ रेप की घटना का महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। बिहार राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणी मिश्रा ने कहा है कि पीएमसीएच में 15 वर्ष की बच्ची के साथ बलात्कार की घटना की सूचना मिल रही है। मैं इसकी कड़े शब्दों में भर्त्सना करती हूँ और दोषी को सजा मिले इसके लिए प्रशासन से बात कर खुद मॉनीटिरिंग करूंगी।

महिला आयोग की अध्यक्ष ने प्रशासन से बात की और जानकारी ली। इस मामले में महिला थाना प्रभारी द्वारा उन्हें बताया गया कि एक अभियुक्त की गिरफ्तारी हो चुकी है। पीड़िता का बयान दर्ज कर मेडिकल के लिए भेज दिया गया है।

Spread the love