मध्यप्रदेश में मुख्य मंत्री शिवराज ने सायरन बजा कर, कोरोना से बचाव के लिए संकल्प और जन-जागरूकता अभियान की शुरुआत की

भोपाल। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज सुबह 11 बजे राजधानी भोपाल में मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए गोला बना कर सायरन बजाया। सायरन बजते ही लोगों को रोक कर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया। राजधानी के अलावा जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन,इंदौर, छिंदवाड़ा समेत प्रायः सभी शहरों में जनप्रतिनिधि और अफसर सड़क पर उतरे। हर जगह 2 मिनट का सायरन बजाकर लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया।

पुराने भोपाल के हमीदिया रोड में

सायरन बजाने से पहले ही ट्रैफिक को पुलिसकर्मियों ने रुकवा दिया। इसके बाद दो मिनट तक गाड़ियों के हार्न के जरिए सायरन बजाया गया।

मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के सोमवारा चौंक के कर्फ्यू वाली माता मंदिर पर सुबह 11 बजे पहुंचकर ‘मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क’ अभियान की शुरुआत की। शिवराज खुद मास्क लगाकर पहुंचे और लोगों को मास्क पहनने के लिए जागरूक किया। दुकान के बाहर गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग के लिए भी प्रेरित किया गया।

गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश से कोरोना के खात्मे के लिए हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना कर लोगों को मास्क बांटे

मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने रोको टोको अभियान की शुरूआत की। गृहमंत्री ने सुबह 10:30 बजे न्यू मार्केट के हनुमान मंदिर पहुंच कर प्रदेश से कोरोना के खात्मे के लिए हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद सायरन बजाने के साथ11 बजे न्यू मार्केट में मास्क लगाने के लिए लोगों को प्रेरित किया।

Spread the love