प्रधानमंत्री ने लिखी धोनी को चिट्‌ठी, कहा – आपके रिटायरमेंट से 130 करोड़ भारतीय निराश हैं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी को चिट्ठी लिखी है। प्रधानमंत्री मोदी ने लिखा है कि आपने अपने खास अंदाज में जो वीडियो शेयर किया था, वह पूरे देश के लिए चर्चा का विषय बन गया। हालांकि, 130 करोड़ भारतीयों को निराशा हुई, लेकिन आपके भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया, उसके लिए सभी आभारी हैं।

महेंद्र सिंह धोनी ने प्रधानमंत्री की चिट्ठी ट्विटर पर शेयर की –

धोनी ने प्रधानमंत्री का शुक्रिया जताते हुए ट्वीट किया, ‘एक कलाकार, फौजी और खिलाड़ी को बस ये चाहिए होता है कि उसकी हौसला अफजाई हो और उसकी कड़ी मेहनत और बलिदान को सब लोग याद रखें। तारीफ और शुभकामनाओं के लिए आपका शुक्रिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।’

धोनी के लिए प्रधानमंत्री की खास बातें –

यह मायने नहीं रखता कि आपने कौन-सी हेयरस्टाइल रखी थी, लेकिन जीत हो या हार, आपका मन और दिमाग हमेशा शांत रहा। यह देश के हर युवाओं के लिए सबसे अहम सीख है। मैं भारत के सशस्त्र बलों से आपके जुड़ाव का खास तौर पर जिक्र करना चाहूंगा। आप आर्मी के लोगों के साथ जुड़कर बेहद खुश थे।

भारतीयों की मौजूदा पीढ़ी फैसला करने वाले हालात में हिम्मत नहीं छोड़ती, हमने यह बात आपकी कई पारियों में देखी है।

आपके क्रिकेट करियर को स्टेटिस्टिक्स के प्रिज्म के जरिए देखा जा सकता है। आप भारत के सबसे कामयाब कप्तानों में से एक रहे हैं। आपके प्रयासों से देश,

दुनिया में नंबर एक तक पहुंचा। आपका नाम दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार किया जाएगा। आप निश्चित ही दुनिया के बेहतरीन विकेटकीपर रहे हैं।
मुश्किल हालात से निकालना आपकी खूबी रही है। मैच को खत्म करने का आपका अंदाज भी लाजवाब रहा है, खासकर 2.1. वर्ल्ड कप में। लोगों के जेहन में इसकी याद हमेशा ताजा रहेगी।

Image
Image
Spread the love