कमलनाथ के नेता प्रतिपक्ष बनने पर गृहमंत्री नरोत्तम ने शुभकामनाएं दीं

भोपाल। मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने पूर्व मुख्यमंत्री व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष का दायित्व सौंपे जाने पर बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

गृहमंत्री नरोत्तम ने ट्वीट के माध्यम से कमलनाथ को बधाई देते हुए कहा ‘प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री, कांग्रेस विधायक दल के मुख्य सचेतक औऱ सचेतक आदरणीय कमलनाथ जी को विपक्ष का नेता बनने की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। मैं शाम को उनसे व्यक्तिगत मुलाकात कर बधाई दूंगा। ’

आपको बता दे कि पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे। इस आशय की बुधवार को विधानसभा ने अधिसूचना जारी कर दी है। इस तरह अब कांग्रेस पार्टी में नाथ प्रदेश अध्यक्ष के साथ नेता प्रतिपक्ष की दोहरी भूमिका में होंगे। कांग्रेस आलाकमान ने पहले ही नेता प्रतिपक्ष के पद के की जिम्मेदारी नाथ को निभाने संकेत दे दिए थे।

इसकी वजह आगामी दिनों में 27 विधानसभा के उप चुनाव होना है और पार्टी नहीं चाहती है कि किसी भी पद को लेकर कोई विवाद हो। पूर्व में नेता प्रतिपक्ष की दौड़ में पांच से छह वरिष्ठ विधायकों के नाम कतार में थे, लेकिन किसी एक के नाम पर सहमति नहीं बन पा रही थी। अंतत: पार्टी के सभी विधायकों की भी राय थी कि नाथ ही सदन में कांग्रेस विधायक दल के नेता के रूप में भूमिका निभाएं।

Spread the love