फेसबुक पर अमेरिकी अखबार ने किया खुलासा, राहुल गांधी बोले – फेसबुक, व्हॉट्सएप पर BJP-RSS का नियंत्रण, भाजपा बोली- फेसबुक से मिलीभगत में रंगेहाथ पकड़ी गई थी कांग्रेस

कांग्रेस ने रविवार को फेसबुक और वॉट्सऐप को लेकर भाजपा-आरएसएस पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मीडिया रिपोर्ट के साथ ट्वीट किया कि भाजपा और आरएसएस देश में फेसबुक और वॉट्सऐप को कंट्रोल करते हैं। दोनों ने सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म के जरिए से मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए फेक न्यूज और नफरत फैलाई। आखिरकार अमेरिकी मीडिया फेसबुक के बारे में सच्चाई के साथ सामने आया है।

राहुल के बयान पर भाजपा ने भी पलटवार किया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि चुनाव से पहले डाटा को हथियार बनाने के लिए कैम्ब्रिज एनालिटिका और फेसबुक से मिलीभगत के मामले में कांग्रेस रंगेहाथ पकड़ी गई थी और वह भाजपा पर ऐसा ही करने का झूठा आरोप लगा रही है। उन्होंने कहा कि हार चुके लोग जो अपनी पार्टी के लोगों को प्रभावित नहीं कर सकते, अक्सर कहते रहते हैं कि पूरी दुनिया भाजपा और आरएसएस के कंट्रोल में है।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि हमें अपने सशस्त्र बलों पर पूरा भरोसा है। कांग्रेस समेत 130 करोड़ भारतवासियों को सेना के साहस पर पूरा भरोसा है, लेकिन प्रधानमंत्री अपने भाषण में चीन का नाम लेने से क्यों डरते हैं? कांग्रेस ने कहा कि सीमा पर तनाव के बाद से अब तक प्रधानमंत्री ने सीधे या परोक्ष रूप से चीन का नाम तक नहीं लिया है। राहुल गांधी ने भी रविवार को प्रधानमंत्री पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने ट्वीट किया कि सभी को सेना की वीरता और क्षमता पर पूरा भरोसा है, सिर्फ प्रधानमंत्री को छोड़कर, जिनकी कायरता की वजह से चीन ने हमारी जमीन ले ली और उनके झूठ ने यह तय किया कि वे इसे अपने पास ही रखे।

Spread the love