पायलट की वापसी के बाद राजस्थान कांग्रेस में बड़ा फेरबदल, अजय माकन बने प्रभारी जनरल सेक्रेटरी बनाया गया, 3 मेंबर्स की कमेटी का भी गठन

  • 14 अगस्त को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था
  • सचिन पायलट और उनके समर्थित विधायकों की शिकायतों के निवारण के लिए बनाई गई है कमेटी
  • तीन सदस्यीय समिति में अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन को शामिल किया

राजस्थान। प्रदेश में सचिन पायलट की कांग्रेस में पिछले दिनों वापसी के साथ ही राजस्थान कांग्रेस में फेरबदल का दौर शुरू हो गया है। कांग्रेस ने राजस्थान में अविनाश पांडेय की जगह अजय माकन को तत्काल प्रभाव से प्रभारी महासचिव नियुक्त कर दिया गया है। रविवार देर शाम को नई दिल्ली स्थित एआईसीसी मुख्यालय से आदेश जारी किया गया। इस बड़े फेरबदल को सचिन पायलट की वापसी के बाद के राजनीतिक असर से जोड़कर देखा जा रहा है।

Image

कांग्रेस ने 3 मेंबर्स की कमेटी भी गठित की है। कमेटी में सीनियर पार्टी लीडर अहमद पटेल, केसी वेणुगोपाल और अजय माकन शामिल हैं। कमेटी राजस्थान में हाल के मुद्दों को देखेगी और उसका समाधान तलाशेगी।

Image

बता दें कि कांग्रेस का यह फैसला राजस्थान विधानसभा में गहलोत सरकार के बहुमत साबित करने के 2 दिन बाद आया है। 14 अगस्त को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में विश्वास मत हासिल किया था। विधानसभा सत्र के दौरान गहलोत और पायलट समर्थित दो धड़े एक साथ आए थे। सचिन पायलट को 18 विधायकों का समर्थन था। गहलाेत से मतभेद सामने के बाद उन्हें पिछले महीने ही उप-मुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटा दिया गया था।

Spread the love